Nojoto: Largest Storytelling Platform

KP TECHNOLOGY HD video editing apps for Android mo

KP TECHNOLOGY HD video editing apps for Android mobile

©KP STUDY HD
  लेकिन इस बार रक्षाबंधन की तारीख को लेकर लोगों में उलझने हैं कि रक्षाबंधन 30 को मनाया जाए या 31 को तो आइए जानते है रक्षाबंधन की सही तारीख और शुभ मुहूर्त.

रक्षाबंधन पर पूरे दिन रहेगा भद्रा का साया

रक्षाबंधन सावन मास की पूर्णिमा को मनाया जाता है. इस साल सावन पूर्णिमा 30 अगस्त को है। लेकिन 30 अगस्त को भद्रा का साया है. भद्रा काल में राखी बांधना अशुभ माना गया है. हिंदू पंचांग के अनुसार, भद्रा 30 अगस्त को सुबह 10 बजकर 58 मिनट से शुरू होगी और रात 09 बजकर 01 मिनट पर समाप्त होगी. इस वजह से पंडितों का मत है कि राखी का पर्व 30 और 31 अगस्त दो दिन मनाया जा सकेगा.

रक्षाबंधन मुहूर्त (Rakshabandhan Muhurat)
kptailor7877

KP STORY HD

Silver Star
New Creator
streak icon386

लेकिन इस बार रक्षाबंधन की तारीख को लेकर लोगों में उलझने हैं कि रक्षाबंधन 30 को मनाया जाए या 31 को तो आइए जानते है रक्षाबंधन की सही तारीख और शुभ मुहूर्त. रक्षाबंधन पर पूरे दिन रहेगा भद्रा का साया रक्षाबंधन सावन मास की पूर्णिमा को मनाया जाता है. इस साल सावन पूर्णिमा 30 अगस्त को है। लेकिन 30 अगस्त को भद्रा का साया है. भद्रा काल में राखी बांधना अशुभ माना गया है. हिंदू पंचांग के अनुसार, भद्रा 30 अगस्त को सुबह 10 बजकर 58 मिनट से शुरू होगी और रात 09 बजकर 01 मिनट पर समाप्त होगी. इस वजह से पंडितों का मत है कि राखी का पर्व 30 और 31 अगस्त दो दिन मनाया जा सकेगा. रक्षाबंधन मुहूर्त (Rakshabandhan Muhurat) #News

330 Views