Nojoto: Largest Storytelling Platform

किसी भी इंसान के अंदर सबसे बुरी आदत होती हैं किसी

किसी भी इंसान के अंदर सबसे बुरी आदत होती हैं किसी भी चीज़ को तुरंत पाने की आदत उसे हर चीज़ अभी चाहिए चाहे वो किसी भी चीज़ का ख़्वाब देखे वो ख़्वाब देखता हैं की वो उसे तुरंत मिल जाये अब नियम ये कहता हैं कि उसके लिए आपको मेनहत करना पड़ेगा कड़ा संघर्ष करना पड़ेगा समय देना पड़ेगा।

लेकिन व्यक्ति ना तो मेनहत करना चाहता हैं ना ही संघर्ष करना चाहता हैं और ना ही समय देना चाहता हैं आपको इस बात का ध्यान रखना हैं की आप जिस भी काम में बेहतर हैं, आपको उसे पोलिस करना हैं आप यहाँ किसी भी चीज़ का Example ले ले..

आज पूरी दुनिया में हीरे की बहुत ज्यादा कीमत हैं लेकिन क्या आप जानते हैं की जब हीरे को ढूंढा जाता हैं या हीरा मिलता हैं तो वैसा होता नहीं हैं जैसे आपको देखता हैं उस हीरे को कड़े संघर्ष और मेनहत के बाद तराशा जाता हैं और इसे करने में बहुत जयादा समय लगता हैं और इसी लिए वो एक अनोखी चीज़ बन जाती हैं।

अब सोच कर देखिये की हीरे का इस पूरी दुनिया में कोई विशेष काम हैं क्या वो आपकी भूख मिटा सकता हैं क्या वो आपकी प्यास मिटा सकता हैं बिलकुल भी नहीं कर सकता लेकिन उसके बाद भी उसकी कीमत पूरी दुनिया में बहुत ज्यादा हैं ऐसा इसलिये क्योकि वो चीज़ विशेष हैं वो बहुत कम पायी जाती हैं।

©@Faujidasta
  #Success #Struggle #mehnat #Pariksha