Nojoto: Largest Storytelling Platform

White **अनोखी दोस्ती** एक बार की बात है, एक छोटे

White **अनोखी दोस्ती**

एक बार की बात है, एक छोटे से गाँव में एक लड़का रहता था जिसका नाम राहुल था। राहुल को जानवरों से बहुत प्यार था। उसके पास एक प्यारा कुत्ता था, जिसका नाम शेरू था। राहुल और शेरू पूरे दिन साथ खेलते थे और एक-दूसरे के बिना नहीं रह सकते थे।

एक दिन, गाँव में मेला लगा। राहुल ने अपने माता-पिता से मेले में जाने की इजाजत मांगी। माता-पिता ने कहा, "तुम जा सकते हो, लेकिन शेरू को भी साथ ले जाना।" राहुल खुशी-खुशी शेरू को साथ लेकर मेला गया।

मेले में बहुत सारी चीजें थीं - झूले, मिठाई, खिलौने, और बहुत सारे लोग। राहुल और शेरू ने खूब मजा किया। लेकिन अचानक, शेरू भीड़ में कहीं खो गया। राहुल घबरा गया और शेरू को ढूंढने लगा।

राहुल ने मेला का चक्कर लगाया, लेकिन शेरू कहीं नहीं मिला। आखिरकार, राहुल ने हार मान ली और एक पेड़ के नीचे बैठकर रोने लगा। तभी, एक बूढ़ी औरत वहां से गुजरी और राहुल से पूछा, "बेटा, क्या हुआ?"

राहुल ने अपनी पूरी कहानी सुनाई। बूढ़ी औरत ने मुस्कुराते हुए कहा, "डरो मत, मैं तुम्हारी मदद करूंगी।" उन्होंने अपने साथ लाए हुए एक छोटे से बक्से को खोला और उसमें से एक जादुई सीटी निकाली। उन्होंने कहा, "इस सीटी को बजाओ, तुम्हारा दोस्त वापस आ जाएगा।"

राहुल ने सीटी बजाई, और कुछ ही पलों में शेरू दौड़ता हुआ राहुल के पास आ गया। राहुल ने खुशी से शेरू को गले लगा लिया और बूढ़ी औरत का धन्यवाद किया। बूढ़ी औरत ने कहा, "याद रखना, सच्ची दोस्ती में जादू होता है।"

राहुल और शेरू खुशी-खुशी घर वापस आ गए। उस दिन के बाद, राहुल ने सीखा कि सच्ची दोस्ती कभी भी टूट नहीं सकती, चाहे कुछ भी हो जाए।

©Pooja
  #Moral story
dharampal1190

Pooja

New Creator
streak icon12