Nojoto: Largest Storytelling Platform

# राष्ट्रीय क्रांति पार्टी बहराइच | Hindi Video

राष्ट्रीय क्रांति पार्टी बहराइच द्वारा मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को भेजा गया  भ्रष्टाचार संबंधी पत्र

बहराइच विकास खंड बलहा अंतर्गत ग्राम पंचायत बगहा में पात्र आवास लाभार्थियों ने एक दिवसीय विरोध प्रदर्शन किया ग्रामीणों का आरोप है कि अपात्र लोगों को प्रधान द्वारा आवास दिए गए हैं। ग्रामीणों ने आवास के नाम पर पैसे लेने का भी आरोप लगाया है। कुछ नाम ऐसे हैं जिन्हें पहले से आवास मिल चुके हैं कुछ लाभार्थी ऐसे हैं जो बाहर के रहने वाले हैं फोटो बदल बदलकर उन्हें भी लाभ दिया गया है परंतु गांव में रह रहे झोपड़पट्टी में  जीवनयापन करने वाले गरीब लोगों को आवासीय सुविधाओं से वंचित रखा गया है। प्रधान द्वारा की जा रही घोर अनियमितता से लाभार्थी पीड़ित हैं। आईजीआरएस व डाक के माध्यम से दर्जनों ग्रामीणों ने प्रार्थनापत्र व शपथपत्र दिया किंतु जानकर भी महकमा अनजान बना रहा वहीं ग्रामीणों द्वारा जनसूचना अधिकार अधि0 से जानकारी चाही वह भी कूड़े के ढेर में चला गया। आज तक दिए गए शिकायती प्रार्थनापत्रों पर कोई ध्यान अधिकारियों द्वारा नही दिया गया।  प्रधान व सचिव की मनमानी के कारण गरीब , बेसहारों को आवासीय सुविधाओं से दूर होना पड़ा। आखिर कब तक इस प्रकार  का भ्रष्ट खेल चलता रहेगा और प्रशासन मौन रहेगा। इस सम्बन्ध मे कई अखबारों के माध्यम से खबरें भी प्रकाशित हुई किन्तु प्रशासनिक महकमे के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी। आखिरकार यहां के ग्रामीणों को जिलाधिकारी कार्यालय पर बिरोध प्रदर्शन हेतु जाने के लिए विवश होना पड़ा।
ग्रामीणों ने भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने व पात्रों को लाभ मिलने हेतु एक दिवसीय विरोध प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश से न्याय की गुहार लगाई है।
ravendra1662

Ravendra

New Creator

राष्ट्रीय क्रांति पार्टी बहराइच द्वारा मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को भेजा गया भ्रष्टाचार संबंधी पत्र बहराइच विकास खंड बलहा अंतर्गत ग्राम पंचायत बगहा में पात्र आवास लाभार्थियों ने एक दिवसीय विरोध प्रदर्शन किया ग्रामीणों का आरोप है कि अपात्र लोगों को प्रधान द्वारा आवास दिए गए हैं। ग्रामीणों ने आवास के नाम पर पैसे लेने का भी आरोप लगाया है। कुछ नाम ऐसे हैं जिन्हें पहले से आवास मिल चुके हैं कुछ लाभार्थी ऐसे हैं जो बाहर के रहने वाले हैं फोटो बदल बदलकर उन्हें भी लाभ दिया गया है परंतु गांव में रह रहे झोपड़पट्टी में जीवनयापन करने वाले गरीब लोगों को आवासीय सुविधाओं से वंचित रखा गया है। प्रधान द्वारा की जा रही घोर अनियमितता से लाभार्थी पीड़ित हैं। आईजीआरएस व डाक के माध्यम से दर्जनों ग्रामीणों ने प्रार्थनापत्र व शपथपत्र दिया किंतु जानकर भी महकमा अनजान बना रहा वहीं ग्रामीणों द्वारा जनसूचना अधिकार अधि0 से जानकारी चाही वह भी कूड़े के ढेर में चला गया। आज तक दिए गए शिकायती प्रार्थनापत्रों पर कोई ध्यान अधिकारियों द्वारा नही दिया गया। प्रधान व सचिव की मनमानी के कारण गरीब , बेसहारों को आवासीय सुविधाओं से दूर होना पड़ा। आखिर कब तक इस प्रकार का भ्रष्ट खेल चलता रहेगा और प्रशासन मौन रहेगा। इस सम्बन्ध मे कई अखबारों के माध्यम से खबरें भी प्रकाशित हुई किन्तु प्रशासनिक महकमे के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी। आखिरकार यहां के ग्रामीणों को जिलाधिकारी कार्यालय पर बिरोध प्रदर्शन हेतु जाने के लिए विवश होना पड़ा। ग्रामीणों ने भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने व पात्रों को लाभ मिलने हेतु एक दिवसीय विरोध प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश से न्याय की गुहार लगाई है। #न्यूज़

27 Views