Nojoto: Largest Storytelling Platform

छठ क्यों जरूरी है??? छठ पूजा:- जी हाँ 4 दिन तक चलन

छठ क्यों जरूरी है???
छठ पूजा:- जी हाँ 4 दिन तक चलने वाले इस पावन और महान पर्व की अनेको विशेषताएँ है जो की इस पर्व को बाकी पर्वो से अलग बनाता है।

बिहार, उत्तरप्रदेश और दिल्ली तक मनाये जाने वाला यह खूबसूरत त्योहार अपने पवित्रता और असीम श्रद्धा के लिए तो जाना ही जाता है, इसके अलावा भी आज के इस दौर में इन्सानियत, मानवता, प्यार, शालीनता, संस्कृति और सामाजिक समानता को बनाये रखने के लिए भी यह त्योहार बहुत जरुरी है। 

आज के युवा पीढ़ी के बीच परिवार, सूर्य, नदी, पैसे और जाती से परे एक समानता के महत्व को समझाने के लिये भी ये पर्व अतिआवश्यक है।

और भी बहुत कुछ है जिसके लिये ये पर्व जरुरी है।

छठ क्यों जरूरी है??? छठ पूजा:- जी हाँ 4 दिन तक चलने वाले इस पावन और महान पर्व की अनेको विशेषताएँ है जो की इस पर्व को बाकी पर्वो से अलग बनाता है। बिहार, उत्तरप्रदेश और दिल्ली तक मनाये जाने वाला यह खूबसूरत त्योहार अपने पवित्रता और असीम श्रद्धा के लिए तो जाना ही जाता है, इसके अलावा भी आज के इस दौर में इन्सानियत, मानवता, प्यार, शालीनता, संस्कृति और सामाजिक समानता को बनाये रखने के लिए भी यह त्योहार बहुत जरुरी है। आज के युवा पीढ़ी के बीच परिवार, सूर्य, नदी, पैसे और जाती से परे एक समानता के महत्व को समझाने के लिये भी ये पर्व अतिआवश्यक है। और भी बहुत कुछ है जिसके लिये ये पर्व जरुरी है। #Nojoto #nojotohindi #punitraja #Chhath #पुनीत #chhathpuja

Views