Nojoto: Largest Storytelling Platform

White **गाँव का लड़का** एक छोटे से गाँव में मोहन

White **गाँव का लड़का**

एक छोटे से गाँव में मोहन नाम का एक लड़का रहता था। मोहन के पास बहुत से सपने थे, लेकिन उसके पास साधन नहीं थे। वह पढ़ाई में होशियार था और हमेशा अपने अध्यापकों के सवालों का जवाब जल्दी से दे देता था। गाँव के लोग मोहन की बुद्धिमानी की तारीफ करते नहीं थकते थे।

एक दिन गाँव में एक बड़ा मेला लगा। मेले में बहुत सारे खेल, मिठाइयाँ और खिलौने थे। मोहन ने भी मेला देखने का निश्चय किया। वह अपने दोस्तों के साथ मेले में गया और वहाँ की हर चीज़ का आनंद लिया। मेले में एक जादूगर भी आया हुआ था जो अपने करतब दिखा रहा था। मोहन ने पहली बार जादू देखा और वह बहुत प्रभावित हुआ।

जादूगर ने घोषणा की कि वह किसी एक बच्चे को अपने साथ शहर ले जाएगा और उसे जादू सिखाएगा। मोहन का दिल तेजी से धड़कने लगा। उसने भी हाथ उठाया और जादूगर ने उसे चुन लिया। गाँव के सभी लोग मोहन की इस उपलब्धि से बहुत खुश हुए। 

मोहन अपने सपनों की ओर एक कदम बढ़ा चुका था। उसने जादूगर के साथ शहर जाकर जादू सीखा और समय के साथ वह खुद एक बड़ा जादूगर बन गया। अब वह गाँव लौट आया और वहाँ के बच्चों को जादू सिखाने लगा। गाँव के लोग मोहन को देखकर गर्व महसूस करते थे और मोहन ने साबित कर दिया कि अगर इरादे मजबूत हों तो कोई भी सपना पूरा हो सकता है।

©Pooja
  #Moral story
dharampal1190

Pooja

New Creator
streak icon13