Nojoto: Largest Storytelling Platform

मवेशी चरा रहे बालक पर बाघ ने पीछे से किया हमला हुई

मवेशी चरा रहे बालक पर बाघ ने पीछे से किया हमला हुई मौत

©Ravendra
  मवेशी चरारहे किशोर पर बाघ ने हमला,मौत

बहराइच के कतर्नियाघाट रेंज के जंगल के निकट गुरुवार शाम को मवेशी चरा रहे लोगों को बाघ ने दौड़ा लिया। दो लोग मौके से भाग निकले। जबकि 10 वर्षीय बालक पर बाघ ने हमला कर निवाला बना लिया। बालक का क्षत-विक्षत शव पास से बरामद हो गया है। वन कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पुलिस को सौंप दिया है।

कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के कतर्नियाघाट रेंज अंतर्गत आंबा गांव जंगल से सटा हुआ है। गांव निवासी महफूज (10) पुत्र अकबर खान गुरुवार शाम को गांव के अन्य लोगों के साथ जंगल के निकट मवेशी चरा रहा था। शाम 6.30 बजे जंगल से एक बाघ आया। उसने मवेशी पर हमला करने के चक्कर में छलांग लगा दी। बाघ को देख लोग भागने लगे। बाघ ने लोगों का पीछा किया। बाघ से बचाव में लोग भागने लगे, लेकिन बालक दौड़ नहीं पाया। बाघ ने बालक के गर्दन को अपने जबड़े में दबोच लिया। इसके बाद बालक पर हमला कर निवाला बना लिया। आसपास के लोगों ने हाका लगाते हुए रेंज कार्यालय को सूचना दी। वन क्षेत्राधिकारी रामकुमार वन कर्मियों की टीम के साथ मौके पर पहुंचे। वन विभाग ने बालक के क्षत-विक्षत शव को बरामद कर लिया है। प्रभारी निरीक्षक सुजौली ब्रह्मा गौड़ ने बताया कि बालक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। बालक की मौत से परिवार के लोगों का रो रोकर बुरा हाल है।

मिलेगा मुआवजा
प्रभागीय वन अधिकारी आकाशदीप बधावा ने बताया कि बाघ के हमले में बालक की मौत हुई है। घटनास्थल जंगल क्षेत्र में आता है, लेकिन मृतक के आश्रित परिवारी जनों को आर्थिक सहायता राशि दी जाएगी। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों को जंगल क्यों न जाने के लिए जागरूक किया जा रहा है।
ravendra1662

Ravendra

New Creator

मवेशी चरारहे किशोर पर बाघ ने हमला,मौत बहराइच के कतर्नियाघाट रेंज के जंगल के निकट गुरुवार शाम को मवेशी चरा रहे लोगों को बाघ ने दौड़ा लिया। दो लोग मौके से भाग निकले। जबकि 10 वर्षीय बालक पर बाघ ने हमला कर निवाला बना लिया। बालक का क्षत-विक्षत शव पास से बरामद हो गया है। वन कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पुलिस को सौंप दिया है। कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के कतर्नियाघाट रेंज अंतर्गत आंबा गांव जंगल से सटा हुआ है। गांव निवासी महफूज (10) पुत्र अकबर खान गुरुवार शाम को गांव के अन्य लोगों के साथ जंगल के निकट मवेशी चरा रहा था। शाम 6.30 बजे जंगल से एक बाघ आया। उसने मवेशी पर हमला करने के चक्कर में छलांग लगा दी। बाघ को देख लोग भागने लगे। बाघ ने लोगों का पीछा किया। बाघ से बचाव में लोग भागने लगे, लेकिन बालक दौड़ नहीं पाया। बाघ ने बालक के गर्दन को अपने जबड़े में दबोच लिया। इसके बाद बालक पर हमला कर निवाला बना लिया। आसपास के लोगों ने हाका लगाते हुए रेंज कार्यालय को सूचना दी। वन क्षेत्राधिकारी रामकुमार वन कर्मियों की टीम के साथ मौके पर पहुंचे। वन विभाग ने बालक के क्षत-विक्षत शव को बरामद कर लिया है। प्रभारी निरीक्षक सुजौली ब्रह्मा गौड़ ने बताया कि बालक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। बालक की मौत से परिवार के लोगों का रो रोकर बुरा हाल है। मिलेगा मुआवजा प्रभागीय वन अधिकारी आकाशदीप बधावा ने बताया कि बाघ के हमले में बालक की मौत हुई है। घटनास्थल जंगल क्षेत्र में आता है, लेकिन मृतक के आश्रित परिवारी जनों को आर्थिक सहायता राशि दी जाएगी। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों को जंगल क्यों न जाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। #न्यूज़

27 Views