Nojoto: Largest Storytelling Platform

# भुजही जहानागंज आजमगढ़ : रामजानक | Hindi Video

भुजही जहानागंज आजमगढ़ : रामजानकी मंदिर भुजही के तत्वावधान में अत्यंत हर्षोल्लास और धूमधाम के साथ श्रीराम ज्योति यात्रा निकाली गई, हाथों में मसाल, भगवा ध्वज, घंटा घड़ियाल और शंख लेकर जय श्री राम के गगनचुम्बी नारे लगाते हुए रामभक्तों को देख ग्रामवासी हुए मन्त्रमुग्ध।

आजमगढ़ : मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की जन्मभूमि पर 496 वर्ष के संघर्षो के बाद बनने जा रहे भव्य श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के पूर्व ऋषियों महर्षियों व प्रख्यात साहित्यकारों की भूमि आर्यमगढ़ जनपद के जहानागंज ब्लॉक के भुजही गांव में रविवार दिन में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अयोध्या के बैनर तले  अत्यंत हर्षोल्लास और धूमधाम के साथ श्रीराम ज्योति यात्रा निकाली गई।
यात्रा का शुभारंभ श्रीराम रथ का पूजन कर रमन कुमार सिंह द्वारा किया गया।
हाथों में मसाल, भगवा ध्वज, घंटा घड़ियाल और शंख लेकर जय श्री राम के गगनचुम्बी नारे लगाते हुए रामभक्तों को देख सभी ग्रामवासी मन्त्रमुग्ध हो गए।
यात्रा राम जानकी मंदिर से निकलकर रामपुर , महाबलपुर होते हुए पुन: मंदिर पर पहुंची जहाँ सामूहिक हनुमान चालीसा,आरती और प्रसाद वितरण के उपरांत समापन किया गया।
कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए अजय सिंहजी ने कहा की 22 जनवरी का दिन पूरे हिन्दू समाज के लिए ऐतिहासिक होगा अवधपुरी में फिर से मंदिर पूरे दुनिया में रहने वाले हिन्दुओं को सदैव संगठित रहने के लिए प्रेरणा देता रहेगा।
रमन सिंह ने कहा की श्रीराम ज्योति यात्रा के माध्यम से हम लोग आर्यमगढ़ के समस्त हिन्दू समाज से 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के दिन अपने घर अपने मंदिर अपने गाँव को दीपों से प्रकाशित करने का आग्रह कर रहे हैं ।

भुजही जहानागंज आजमगढ़ : रामजानकी मंदिर भुजही के तत्वावधान में अत्यंत हर्षोल्लास और धूमधाम के साथ श्रीराम ज्योति यात्रा निकाली गई, हाथों में मसाल, भगवा ध्वज, घंटा घड़ियाल और शंख लेकर जय श्री राम के गगनचुम्बी नारे लगाते हुए रामभक्तों को देख ग्रामवासी हुए मन्त्रमुग्ध। आजमगढ़ : मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की जन्मभूमि पर 496 वर्ष के संघर्षो के बाद बनने जा रहे भव्य श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के पूर्व ऋषियों महर्षियों व प्रख्यात साहित्यकारों की भूमि आर्यमगढ़ जनपद के जहानागंज ब्लॉक के भुजही गांव में रविवार दिन में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अयोध्या के बैनर तले अत्यंत हर्षोल्लास और धूमधाम के साथ श्रीराम ज्योति यात्रा निकाली गई। यात्रा का शुभारंभ श्रीराम रथ का पूजन कर रमन कुमार सिंह द्वारा किया गया। हाथों में मसाल, भगवा ध्वज, घंटा घड़ियाल और शंख लेकर जय श्री राम के गगनचुम्बी नारे लगाते हुए रामभक्तों को देख सभी ग्रामवासी मन्त्रमुग्ध हो गए। यात्रा राम जानकी मंदिर से निकलकर रामपुर , महाबलपुर होते हुए पुन: मंदिर पर पहुंची जहाँ सामूहिक हनुमान चालीसा,आरती और प्रसाद वितरण के उपरांत समापन किया गया। कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए अजय सिंहजी ने कहा की 22 जनवरी का दिन पूरे हिन्दू समाज के लिए ऐतिहासिक होगा अवधपुरी में फिर से मंदिर पूरे दुनिया में रहने वाले हिन्दुओं को सदैव संगठित रहने के लिए प्रेरणा देता रहेगा। रमन सिंह ने कहा की श्रीराम ज्योति यात्रा के माध्यम से हम लोग आर्यमगढ़ के समस्त हिन्दू समाज से 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के दिन अपने घर अपने मंदिर अपने गाँव को दीपों से प्रकाशित करने का आग्रह कर रहे हैं । #न्यूज़

27 Views