Nojoto: Largest Storytelling Platform

Best पहलाइंटरव्यू Shayari, Status, Quotes, Stories

Find the Best पहलाइंटरव्यू Shayari, Status, Quotes from top creators only on Nojoto App. Also find trending photos & videos about

  • 3 Followers
  • 3 Stories

Chetanya Jagarwad 2.0

पहली नौकरी और उसे पाने का एहसास
जैसा सोचा था सपनो में ऐसा नही था कुछ खास,
सरकारी मुलाजिम बनना था,
रात भर जग आंखों को तलना था
कभी पेपर लीक तो कभी परीक्षा रद्द,
किस्मत में सभी समस्या होती चली गयी क्रमबद्ध।
फिर एक दिन यूही कई साल पुराना,
जिस परीक्षा को दिए हो गया था जमाना
बुलावा पत्र घर पर आया,
संदेश में अध्यापक बन गए ये बतलाया।
मेडिकल और कागजी कार्यवाही में गुजर गया साल।

नौकरी चढ़ते चढ़ते हो गया था बुरा हाल,।।
अब सोचता हूं कि क्या बनने चला था क्या बन गया,
अफसोस नही करना देश का भविष्य हाथो में आ गया।
बहुतेरी नौकरी के ख्वाब सजाये,और महनते की।
अब बच्चे पढ़ाऊँ दिल ने दिल से तमन्ना की।
Jai hind jai bharat

 #पहलाइंटरव्यू
#challenge 
#yqdidi  #YourQuoteAndMine
Collaborating with  YourQuote Didi

Adyasha Priyadarshini D

#पहलाइंटरव्यू #yqbaba #yqdidi #Challenge आज भी अपनी पहली और इकलौती नौकरी के इन्टरव्यू के बारे में सोचती हूँ तो मेरे होठों पर छोटी सी मुस्कान आ जाती है। 2012 में मैंने आइ बी पी एस में परिवीक्षाधीन अधिकारी (Probationary Officer) के लिए आवेदन किया था । उसका इन्टरव्यू जनवरी 2013 में हुआ । हर एक के जैसे मैंने भी इन्टरव्यू की खूब तैयारी की थी । बहुत कुछ रटा भी था । फिर वो दिन जब आया तो मैं बहुत डरी हुई थी । इन्टरव्यू कुछ इस प्रकार था । सवाल: बैंकिंग के बारे में क्या जानते हो ?

read more
आज भी अपनी पहली और इकलौती नौकरी के इन्टरव्यू के बारे में सोचती हूँ तो मेरे होठों पर छोटी सी मुस्कान आ जाती है।
2012 में मैंने आइ बी पी एस में परिवीक्षाधीन अधिकारी (Probationary Officer) के लिए आवेदन किया था । उसका इन्टरव्यू जनवरी 2013 में हुआ । हर एक के जैसे मैंने भी इन्टरव्यू की खूब तैयारी की थी । बहुत कुछ रटा भी था । फिर वो दिन जब आया तो मैं बहुत डरी हुई थी । इन्टरव्यू कुछ इस प्रकार था । 

सवाल: बैंकिंग के बारे में क्या जानते हो ?

जवाब: (सारा रटा-रटाया ज्ञान दिमाग से निकल चूका था । फिर कुछ पल में मैंने कहा)
सर्, एक बैंकर के नाते बैंकिंग के बारे में सच में मुझे कुछ भी मालूम नहीं है । पर एक ग्राहक होने के नाते मुझे पता है के बैंक क्या क्या सुविधाएं देती है ।

फिर इन्टरव्यूयर थोड़ा हंस कर बोले: जाहिर सी बात है तुम्हें कुछ पता नहीं होगा । इसलिए हम तुमलोगों को ट्रेनिंग देते हैं ।

यह सूनकर मेरे अन्दर से डर निकल गया। उनकी यह बात से मेरा आत्म-विश्वास बढ गया । और उसके बाद इन्टरव्यू करीब पन्द्रह मिनट चली ।
और उसका नतीजा, आज पाँच साल हो गए में एक बैंक अधिकारी हूँ । #पहलाइंटरव्यू #yqbaba #YQdidi #challenge 


आज भी अपनी पहली और इकलौती नौकरी के इन्टरव्यू के बारे में सोचती हूँ तो मेरे होठों पर छोटी सी मुस्कान आ जाती है।
2012 में मैंने आइ बी पी एस में परिवीक्षाधीन अधिकारी (Probationary Officer) के लिए आवेदन किया था । उसका इन्टरव्यू जनवरी 2013 में हुआ । हर एक के जैसे मैंने भी इन्टरव्यू की खूब तैयारी की थी । बहुत कुछ रटा भी था । फिर वो दिन जब आया तो मैं बहुत डरी हुई थी । इन्टरव्यू कुछ इस प्रकार था । 

सवाल: बैंकिंग के बारे में क्या जानते हो ?

Vibha Katare

मेरा नाम जैसे ही HR ने पुकारा, मैंने अपना डिग्री और सर्टिफिकेट का पोथा उठाया । इंटरव्यू रूम ने प्रवेश किया थोड़ी डरी सहमी सी लेकिन अपने डर को छिपाने का हर संभव प्रयास करते हुए।प्रारंभिक अभिवादन के बाद शुरू हुई प्रश्नावली। उन्होंने पूछा, what's your hobby ? मैंने कहा, I love to write. उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा, C or C++. In which language ? मैंने कहा, English and Hindi. I never tried writing poetries in programming languages but if I try someday ,I will love that too. उन्होंने कहा, सुनाओ फिर क #Challenge #yqdidi #YourQuoteAndMine #पहलाइंटरव्यू

read more
 उन दिनों की बात है, पिछले दशक की ही जब अखबार के पन्नों पर हर दूसरे दिन श्री नारायण मूर्ति जी और नंदन निलखानी जी के चर्चे छपा करते थे। हर दूसरा बच्चा बारहवीं उत्तीर्ण कर इंजीनियरिंग में दाखिला लेना मुनासिब समझता था, किसी बहुराष्ट्रीय कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनने का सपना सजोये। मेरा भी एक बहुराष्ट्रीय बैंक के IT शाखा में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के लिए इंटरव्यू होना था। पहले दो चरणों में तकनीकी ज्ञान की परीक्षा होने के बाद अंतिम चरण था HR के साथ। मेरे प्रथम इंटरव्यू के अंतिम चरण का विवरण कुछ इस प्रकार है..
अनुशीर्षक में पढ़ें 🙏 मेरा नाम जैसे ही HR ने पुकारा, मैंने अपना डिग्री और सर्टिफिकेट का पोथा उठाया । इंटरव्यू रूम ने प्रवेश किया थोड़ी डरी सहमी सी लेकिन अपने डर को छिपाने का हर संभव प्रयास करते हुए।प्रारंभिक अभिवादन के बाद शुरू हुई प्रश्नावली। 
 उन्होंने पूछा, what's your hobby ?
मैंने कहा, I love to write.
उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा, C or C++. In which language ?
मैंने कहा, English and Hindi. I never tried writing poetries in programming languages but if I try someday ,I will love that too.
उन्होंने कहा, सुनाओ फिर क


About Nojoto   |   Team Nojoto   |   Contact Us
Creator Monetization   |   Creator Academy   |  Get Famous & Awards   |   Leaderboard
Terms & Conditions  |  Privacy Policy   |  Purchase & Payment Policy   |  Guidelines   |  DMCA Policy   |  Directory   |  Bug Bounty Program
© NJT Network Private Limited

Follow us on social media:

For Best Experience, Download Nojoto

Home
Explore
Events
Notification
Profile